Published On : Mon, Sep 30th, 2024
By Nagpur Today Nagpur News

उपमुख्यमंत्री अजित पवार का अल्पसंख्यकों को समान राजनीतिक प्रतिनिधित्व का आश्वासन

Advertisement

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की जन सम्मान यात्रा आज लातूर जिले के उदगीर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। इस जनसंपर्क कार्यक्रम को क्षेत्र के लोगों से जबरदस्त समर्थन मिला। उदगीर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले खेल, युवा कल्याण और बंदरगाह विकास मंत्री संजय बनसोडे, उपमुख्यमंत्री के साथ इस यात्रा में शामिल हुए।

अजित पवार ने घोषणा की कि महाराष्ट्र सरकार ने आंगनवाड़ी सेविकाओं की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए उनके मानदेय को ₹10,000 से बढ़ाकर ₹15,000 कर दिया है। अल्पसंख्यकों के उचित प्रतिनिधित्व के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए उन्होंने कहा, “हम अल्पसंख्यकों को समान राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।” पार्टी नेताओं डॉ. अफसर शेख और नजीर काज़ी का ज़िक्र करते हुए अजित पवार ने कहा कि एनसीपी के पास अल्पसंख्यक समुदाय से कई नेता हैं और “हम सभी के साथ समावेशी रूप से काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, हम सभी भारतीय हैं। उदगीर भारत की आत्मा को दर्शाता है, और हमें सामाजिक सद्भाव बनाए रखना चाहिए,” पवार ने जोड़ा।

Today’s Rate
Mon14 Oct. 2024
Gold 24 KT 76,400 /-
Gold 22 KT 71100 /-
Silver / Kg 91,200/-
Platinum 44000/-
Recommended rate for Nagpur sarafa Making charges minimum 13% and above

क्षेत्र के विकास पर बात करते हुए पवार ने कहा कि हमने कई सुविधाओं का उद्घाटन किया है, जिसमें पंचायत समिति, तहसील कार्यालय और प्रशासनिक भवन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उदगीर को कृषि वस्तु व्यापार केंद्र के रूप में भी मान्यता प्राप्त है। मंत्री संजय बनसोडे के क्षेत्र के विकास के प्रयासों की सराहना करते हुए अजीत पवार ने कहा, “उन्होंने जनता से मिले समर्थन और अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया है। हम उनके काम से खुश हैं। कृपया उन्हें अपना वोट दें।” उदगीर की सांस्कृतिक धरोहर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “उदगीर का समृद्ध सांस्कृतिक और राजनीतिक इतिहास है, जो प्राचीन काल से अपनी आध्यात्मिक महत्ता के लिए जाना जाता है।”

Advertisement

अजित पवार ने सभा को सूचित किया कि सरकार लातूर हवाई अड्डे के विकास के लिए काम कर रही है, जिसमें रात में उतरने की सुविधा भी शामिल है। उन्होंने मतदाताओं से आगामी विधानसभा चुनावों में एनसीपी और महायुति को वोट देने की अपील करते हुए कहा, “महाराष्ट्र के विकास को आगे बढ़ाने के लिए हमें जनता के समर्थन की आवश्यकता है।” अंत में अजीत पवार ने कहा, “मैं वादा करता हूँ कि यदि आप हमारे साथ खड़े रहेंगे, तो हम आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएंगे।”