Published On : Wed, Jul 26th, 2023
By Nagpur Today Nagpur News

नागपुर इन्फ्लुएंसर्स के तकरीबन ‘70% झूठे/निष्क्रिय फॉलोअर्स’!

Advertisement

नागपुर – सोशल मीडिया ने विपणन के लिए एक नया युद्धस्थल बना दिया है, जहां सामाजिक मीडिया इनफ्लुएंसर अपने अनुयायियों के सैन्य से सुसज्जित होकर माल बेचने वाले नए विक्रेता बन गए हैं। हालांकि, इस वाक्य वृत्त – व्यापार में केवल अनुयायियों की संख्या ही बिक्री को सफल बनाती है – के इस बारे में कुछ इन्फ्लुएंसर्स ने पूर्वाग्रह से अवगत होते हुए देशभर में झूठे अनुयायियों को प्राप्त करने के गलताचार में शामिल हो लिया है, और नागपुर इसमें कोई अपवाद नहीं है!

2025 तक वार्षिक दर में 25 प्रतिशत की दर से विकसित होने की उम्मीद है, यह एक गवाही है कि सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के उदय की। इस वजह से ब्रांड्स अपने उत्पादों को अपने भीड़ अनुयायियों के माध्यम से बेचने के लिए। लेकिन यदि उनके अनुयायी केवल एक भ्रम हों?

नागपुर टुडे की टीम ने हाल ही में एक जांच में खुलासा किया है कि कई नागपुर इन्फ्लुएंसर्स के पास तकरीबन 70% झूठे या निष्क्रिय अनुयायी हैं।

Advertisement

राज्य के दूसरे राजधानी में सोशल प्रभाव का बाजार दिन ब दिन बढ़ रहा है, जिससे भोजन, फैशन, समाचार, यात्रा, लाइफस्टाइल आदि के विभिन्न सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर का मार्ग प्रशस्त हो रहा है। और जब सोशल मीडिया विपणन की बात आती है, तो ब्रांड्स पहले शर्त उनके अनुयायियों की संख्या की होती है! और इसलिए, इस खोज खबर का फायदा उठाते हुए, कई सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर झूठे अनुयायियों पर भरोसा कर रहे हैं।

नागपुर टुडे टीम द्वारा किया गया शोध रिवील्स कि कुछ लोग अपनी सत्यता को बनाए रखने के साथ ही, दूसरों के पास तकरीबन 70% झूठे या निष्क्रिय अनुयायी हैं।

हमने किसी नाम का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन आप खुद इनकी प्रामाणिकता की जांच कर सकते हैं निम्नलिखित साइटों का उपयोग करके:

LINK 1

LINK 2