Published On : Fri, Jan 13th, 2023
By Nagpur Today Nagpur News

नागपुर हाइवे पर विस्‍फोटक सामग्री से भरा कंटेनर पलटा

Advertisement

बैतूल के नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 47 पर मिलानपुर टोल प्लाजा के पास बड़ी दुर्घटना होते होते टल गई। दरअसल मिलानपुर टोल प्लाजा के पास विस्फोटक सामग्री जिसमें इको पाउडर था। वह कंटेनर अचानाक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में गाड़ी का ड्राइवर घायल हो गया है। जैसे ही कंटेनर अनियंत्रित होकर गिरा उसमें भरे विस्फोटक सामग्री के बक्से बाहर गिर गए। हालांकि बड़ा हादसा होते होत टल गया। इस हादसे की सूचना तुंरत पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही बैतूल बाजार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने घटनास्थल पर राहत बचाव कार्य शुरू किया। कोई बड़ा हादसा न हो इसलिए पहले से ही एहतियात के तौर पर कंटेनर के आसपास पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। नागपुर हाइवे पर मिलानपुर टोल प्‍लाजा पर हादसा गुरूवार और शुक्रवार की रात के बीच हुआ था।

600 विस्फोटक सामग्री से भरे कंटेनर पलटे

Today’s Rate
Fri18 Oct. 2024
Gold 24 KT 77,700 /-
Gold 22 KT 72,300 /-
Silver / Kg 92,800 /-
Platinum 44000/-
Recommended rate for Nagpur sarafa Making charges minimum 13% and above

बैतूल बाजार के थाना प्रभारी एआर खान ने पूरी घटना को ब्यौरा दिया। उन्होनें बताया कि कंटेनर जिसकी संख्या एमएच 40बीएल 2083 वह रास्ते में ही पलट गए। गाड़ी चालक प्रमोद दहिकर नागपुर की सोलर कंपनी से 600 पेटी विस्फोटक सामग्री इको पाउडर भरकर गुजरात के भाव नगर जा रहा था। बता दें कि बारूद के मिश्रण में इस पाउडर का इस्‍तेमाल होता है। उन्होंने बताया की रात करीब 2.30 बजे मिलानपुर टोल प्लाजा के पास विस्फोटक से भरा कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया था। थाना प्रभारी एआर खान ने बताया कि हादसे से खतरे की कोई बात नही है। उन्होंने आगे कहा कि इको पाउडर के साथ अन्य सामग्री मिलाकर ब्लास्टिंग के लिए विस्फोटक, डेटोनेटर तैयार किए जाते हैं। बाक्स में भी इको पाउडर गीला रखा जाता है।

Advertisement

विस्फोटक सामग्री को अन्य कंटेनर में भरकर पहुंचाया जाएगा

कंटेनर के साथ एक अन्य वाहन भी सुरक्षा के लिए चल रहा था। विस्फोटक से भरे कंटेनर पलटने की सूचना नागपुर की कंपनी को दे दी गई थी और नागपुर से टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि राहत बचाव की टीम विस्फोटक सामग्री के बाक्स को दूसरे कंटेनर में सुरक्षित रखकर भावनगर ले जाया जाएगा। विस्फोटक भरे कंटेनर पलटने से चालक को चोट आई है। हालांकि तुरंत चालक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल घटनास्‍थल पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।