Published On : Thu, Apr 7th, 2022

वानी नार्थ के GM सुनील कुमार के खिलाफ मामला दर्ज

Advertisement

– महिला कर्मियों के साथ हो रहे अत्याचार से क्षुब्ध होकर स्थानीय पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाई

वणी नार्थ – कुछ माह पूर्व WCL के वणी नार्थ क्षेत्र का मुखिया अर्थात महाप्रबंधक (GM) सुनील कुमार को बनाया गया.उन्होंने जिम्मेदारी संभालते ही अपने कुछ गुर्गे तैयार कर तबादलों का दौर शुरू किया,जिसमें महिला कर्मियों के साथ काफी अत्याचार और नाइंसाफी की गई.इन त्रस्त कर्मियों ने CMD से न्याय की गुहार लगाई जब न्याय नहीं मिला तो अपने हक्क के लिए मजबूरन उन्हें स्थानीय पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाने की नौबत आई।

Advertisement

याद रहे कि GM सुनील कुमार आये दिन किसी न किसी मामले में न सिर्फ चर्चा में बने रहते बल्कि विवादों में घिरे रहते हैं.कभी महिला कर्मियों के साथ अत्याचार तो कभी कोयला चोरी और तो और कभी कामगार संगठनों के नेताओं संग आर्थिक सांठगांठ कर तबादले के मामले में सक्रीय पाए गए.

महिला कामगारों जो अस्वस्थ्य हैं,जिन्हें किसी न किसी अड़चन के कारण वर्त्तमान विभाग में बने रहना या अन्य जगह या विभाग में तबादला चाहिए सभी से आर्थिक व्यवहार के लिए दबाव बनाया जा रहा है,जो मनमाफिक आर्थिक व्यवहार नहीं करती उन्हें नाना प्रकार से परेशान भी किया जा रहा.कुछ महिला कर्मी जो पूर्णतः अस्वस्थ्य हैं उन्हें कठोर श्रम के लिए दबाव बनाया जा रहा,वे श्रम नहीं कर पा रहे तो उन्हें अस्थाई मजदुर को वेतन देकर काम करवाने का निर्देश दिया गया,इनमें से कुछ महिला कर्मी ऐसा ही कर,अपनी जान बचा रहे.

GM और उन्हें गुर्गे खासकर महिला कामगारों से अपशब्दों का इस्तेमाल कर उन्हें अपमानित कर रहे.इनसे त्रस्त होकर कल बुधवार को एक महिला कर्मी ने शिरपुर ठाणे में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

उक्त शिकायतकर्ता ने इससे पूर्व वेकोलि CMD को भी शिकायत कर चुकी लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला,यह महिला जिस यूनियन से ताल्लुक रखती है,उस यूनियन के पदाधिकारी भी मूक प्रदर्शन कर प्रबंधन का साथ दे रहे.

अब देखना यह हैं कि उक्त मामले पर वेकोलि प्रबंधन और स्थानीय पुलिस प्रशासन महिला कर्मियों को न्याय दिलाती है या नहीं।