Published On : Mon, Jan 31st, 2022
By Nagpur Today Nagpur News

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को हटाने की मांग, बीजेपी नेता चंद्रशेखर बावनकुले ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

Advertisement

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का अपमान करने के लिए बीजेपी नेता चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले को हटाने की मांग की है. दरअसल, नाना पटोले (Nana Patole) ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 74वीं पुण्यतिथि के दिन यानी 30 जनवरी को कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे थे. इस दौरान नाना पटोले यह कह दिया था कि नाथुराम गोडसे ने महात्मा गांधी का वध किया.

नाना पटोले ने अपने इस बयान के तुरंत बाद अपने शब्द वापस लेते हुए गोडसे को आतंकी और गांधी को हीरो बता दिया था. हालांकि, नाना पटोले के दिए इस तरह के बयान से विवाद पैदा हो गया है क्योंकि कांग्रेस हमेशा से महात्मा गांधी का ‘वध’ शब्द पर आपत्ति जताते रही है. वहीं, इससे पहले नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान दिया था. इसे लेकर भी बीजेपी नेता चंद्रशेखर वाबनकुले ने नाना पटोले को हटाने की मांग की है.

Today’s Rate
Friday 11 Oct. 2024
Gold 24 KT 76,000 /-
Gold 22 KT 70,700 /-
Silver / Kg 91,100 /-
Platinum 44,000/-
Recommended rate for Nagpur sarafa Making charges minimum 13% and above

पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान

Advertisement

चंद्रशेखर वाबनकुले ने हाल ही में नागपुर में नाना पटोले के खिलाफ पीएम मोदी को गाली देने के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी नेता राम कदम ने भी उनकी गिरफ्तारी की मांग कर चुके हैं. दरअसल, नाना पटोले एक वीडियो में कथित तौर पर यह कहते सुनाई दिए कि वे मोदी को ‘पीट सकते हैं’ और ‘गाली दे सकते हैं.’ इस वीडियो में पटोले को भंडारा जिले में ग्रामीणों से कथित तौर पर यह कहते सुना जा सकता है, ‘मैं मोदी को पीट सकता हूं, मैं उन्हें गाली दे सकता हूं. यही वजह है कि वे (मोदी) मेरे खिलाफ प्रचार करने आए.’

विवाद के बाद नाना पटोले ने दी थी सफाई

विवाद के बाद नाना पटोले ने कहा कि लोगों ने उनसे उनके निर्वाचन क्षेत्र में मोदी नाम के एक स्थानीय गुंडे के बारे में शिकायत की थी और उन्होंने इस तरह की बात प्रधानमंत्री के लिए नहीं कही. पटोले ने कहा, “मैं फिर से स्पष्ट कर दूं कि मैं प्रधानमंत्री के बारे में नहीं, बल्कि मोदी नाम के एक स्थानीय गुंडे के बारे में बात कर रहा था.”