Published On : Fri, Jun 17th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

VIDEO : गोंदिया महालगांव में अराजकता , पुलिस दल पर हमला , 7 नामजद

Advertisement

कैमरे में कैद हुए हुड़दंगियों के चेहरे , गंभीर धाराओं में जुर्म दर्ज

गोंदिया जिले के दवनीवाड़ा थाने से 10 किलोमीटर दूर ग्राम महालगांव बस स्टॉप निकट बाजार चौक पर गुरुवार 16 जून के दोपहर 3 बजे उग्र प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले उपद्रवियों ने आर्थिक मुआवजे की मांग को लेकर मृतक के शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम का ऐलान करते हुए जमकर उत्पात मचाया तथा लाठी-डंडे ईंट पत्थरों का उपयोग कर पुलिस दल पर जानलेवा हमला कर दिया।

Advertisement

अचानक हुए इस हमले में दवनीवाड़ा थाने के पुलिस निरीक्षक प्रतापराव भोंसले के सिर में गंभीर चोट आई तथा गंगाझरी थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक बबन टिलेकर भी जख्मी हो गए वहीं पुलिस मुख्यालय के आरसीपी दस्ते के पुलिस हवलदार पंकज पांडे भी घायल हो गए जबकि पथराव और लाठी-डंडों के हमले से बचने हेतु अन्य पुलिसकर्मियों ने भागकर जान बचाई ‌।

हमले में घायल इन 3 पुलिसकर्मीयों को अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है।

पुलिस टीम पर हमला तथा पुलिस वाहन की तोड़फोड़ करने वाले उपद्रवियों के चेहरे कैमरे में कैद हो चुके हैं।

अब इस प्रकरण के संदर्भ में पुलिस दल पर जानलेवा हमला , पुलिस वाहन की तोड़फोड़ और शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के जुर्म में 7 उपद्रवियों के खिलाफ दवनीवाड़ा थाने में जख्मी फरियादी थानेदार प्रतापराव भोंसले की शिकायत पर धारा 307 , 353, 323 , 326, 341,325, 324 ,143, 147 ,148 ,149 सहकलम 135 मपोका सह कलम 03 सर्वजनिक मालमत्ता नुकसान प्रतिबंधक अधिनियम का मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि कानून व्यवस्था बनाए रखना यह पुलिस का कर्तव्य है अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए कर्तव्यनिष्ठा का दायित्व निभाते हुए उपद्रव को नियंत्रित करने गए थानेदार भोंसले पर हुड़दंगियों ने हमला कर दिया।

विशेष उल्लेखनीय है कि दवनीवाड़ा थाने के पुलिस निरीक्षक भोंसले इसके पूर्व नागपुर के कई थानों में ड्यूटी पर मुस्तैदी से कर्तव्यनिष्ठा का दायित्व निभाते आए हैं ।
बहरहाल महालगांव में घटित इस उपद्रव के मामले में हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

रवि आर्य