Published On : Fri, May 5th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

अंगदान के महत्व पर डीएलएसए का जागरूकता कार्यक्रम

Advertisement

नागपुर। मुख्य जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जस्टिस एस. अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नागपुर की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर “जज हॉल, नवीं मंजिल, जिला न्यायालय विस्तार भवन, नागपुर” में “अंग दान का महत्व” विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मंच की अध्यक्षता जिला जज-1 एमएस आजमी एवं मुख्य अतिथि डॉ. रवि वानखेड़े के साथ जिला जज-2 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव व सिविल जज सीनियर लेवल जयदीप पाण्डेय एवं जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जेपी सपते ने की। कार्यक्रम का लाभ लेने के लिए जिला न्यायालय के न्यायिक अधिकारी, न्यायिक कर्मचारी, लोक रक्षक कार्यालय के अधिवक्ता एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता एवं 150 कानूनी स्वयंसेवक उपस्थित थे।

परिचयात्मक भाषण में जयदीप पाण्डेय ने कहा कि हमें भी अंगदान करना चाहिए ताकि किसी जरूरतमंद को मिले तो उसे जीवन जीने में मदद मिले। एमएस आजमी साहब, जिला जज 1 ने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि अंगदान के कारण आज समाज में किसी जरूरतमंद व्यक्ति को वह अंग मिल जाते हैं और उसे जीने में मदद मिलती है। किसी अंग का दान करने से उसमें कमी नहीं आती बल्कि जरूरतमंद व्यक्ति का जीवन जीने में मदद मिलती है। इसलिए अंगदान करने की संतुष्टि जीवन भर उसके साथ रहती है।

Advertisement

डॉ. रवि वानखेड़े ने श्रोताओं को अंगदान के महत्व के बारे में बताया। मान्यवरों ने उपस्थित लोगों से अंगदान करने का संकल्प लेने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कानूनी स्वयंसेवक आनंद मांजरखेड़े ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन लोक रक्षक कार्यालय की एडवोकेट रितुजा कुलकर्णी ने किया।