Published On : Mon, Jul 31st, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

जयपुर एक्सप्रेस में फायरिंग करने वाले RPF जवान को मुंबई के बोरीवली पुलिस स्टेशन लाया गया

Advertisement

गुजरात से मुंबई जा रही एक ट्रेन के अंदर आरपीएफ कांस्टेबल ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. ट्रेन के अंदर ही आरपीएफ जवान ने एक के बाद एक चार लोगों को गोलियों से भून दिया. इस गोलीबारी में आरपीएफ के एक एएसआई समेत तीन यात्रियों की मौत हो गई है. फिलहाल आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे घटना के पीछे की वजह जानने की कोशिश की जा रही है. ट्रेन मुंबई सेंट्रल पहुंची है.

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह जयपुर-मुंबई सुपर फास्ट ट्रेन बोरीवली से मीरारोड जा रही थी. यहीं पर आरपीएफ कांस्टेबल चेतन ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. सुबह करीब 5 बजे यह फायरिंग की गई है. इस फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें आरपीएफ के एएसआई टीकाराम की मौत हो गई. यह फायरिंग ट्रेन के बी5 कोच में हुई है.

Advertisement

बंदूक लेकर घूमता रहा आरोपी

एसी कोच अटेंडेंट कृष्ण कुमार शुक्ला ने TV9 को बताया कि सुबह करीब 5 बजे उन्होंने बंदूक चलने की आवाज सुनी. उस वक्त कांस्टेबल के हाथ में ही बंदूक थी और वह एएसआई को गोली मार चुके थे. उस वक्त कृष्ण कुमार शुक्ला सो रहे थे गोली की आवाज के बाद उनकी नींद खुली थी. 4 लोगों की हत्या के बाद कांस्टेबल पूरे बोगी में घूम रहा था और सभी दहशत में थे.

ASI से अनबन का शक
अनुमान लगाया जा रहा है कि आरोपी कांस्टेबल चेतन की अपने अधिकारी एएसआई टीकाराम से कुछ कहासुनी हुई थी जिसके बाद मामला हाथ से निकल गया और उसने उन पर गोली चला दी. आरोपी यहीं नहीं रुका उसने आसपास के 3 यात्रियों पर भी गोली चला दी. बताया जा रहा है कि इस हादसे के बाद ट्रेन के कोच में सवार बाकी पैसेंजर बहुत डरे-सहमे हुए अपनी जगहों पर बैठे रहे.

ट्रेन की बोगी सील की

सुबह करीब 5 बजे ट्रेन में यह गोलीबारी हुई थी, जिसके बाद ट्रेन मुंबई सेंट्रल स्टेशन पहुंची. ट्रेन की बी5 बोगी में इस घटना को अंजाम दिया गया है. पूरी बोगी में कई जगहों पर खून के धब्बे साफ दिखाई दे रहे थे. मौके पर पहुंची जांच टीम ने बोगी को सील कर दिया है और बोगी के अंदर से अपराध के सबूत बरामद किए हैं.