Published On : Wed, Sep 4th, 2024
By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: 2 ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों से खाते में रकम ट्रांसफर कराने के बाद , गाड़ी पर बैठ भाग निकला

एक ही दिन नटवरलाल ने दो को ठगा , मामला दर्ज़
Advertisement

गोंदिया। गांव में बैंक कम होती और लोगों की भीड़ ज्यादा होती है ऐसी अवस्था में बैंक अपने वर्कलोड को कम करने के लिए प्राइवेट व्यक्तियों को ग्राहक सेवा केंद्र खोलने का मौका देती है । ग्राहक सेवा केंद्र में कैश ट्रांजैक्शन भी एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में किया जाता है लिहाज़ा बैंक के कस्टमर जाते हैं और वह बैंकिंग संबंधी कुछ सीमित सेवाओं का फायदा उठाते हैं।

ग्राहकों को डिजिटल माध्यम से सर्विस प्रदान करके सेवा केंद्र मंथली सैलरी के अलावा कुछ कमाई अर्जित करते हैं। लेकिन अब ग्राहक सेवा केंद्रों को भी ठगबाजों ने अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के आमगांव थाने में एक ही दिन धोखाधड़ी मामले की दो रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों को नगद रुपए देने की बात कहकर खाते में रकम ट्रांसफर कराने के बाद ठगबाज़ युवक गाड़ी पर बैठकर भाग निकला। मेरे पास नगद रकम है और मुझे फोन पे के माध्यम से रुपए डलवाना है

आमगांव थाना पुलिस ने जानकारी देते बताया फर्जीवाड़े से संबंधित दोनों वारदात 2 सितंबर सुबह 10:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे के दरमियान घटित हुई है।

Advertisement

शिकायतकर्ता फरियादी श्यामकला रविंद्र लांजेवार यह स्टेशन रोड रिसामा पर ग्राहक सेवा केंद्र संचालित करती है
एक ग्राहक उनके सेवा केंद्र के अंदर आया और कहा मैडम- मेरे पास नगद रकम है और मुझे फोन-पे के माध्यम से 24000 रूपए अकाउंट में डलवाना है , इस पर फरियादी संचालिका ने अपने मोबाइल से आरोपी के बताए मोबाइल नंबर पर 24000 की रकम फोन- पे के माध्यम से ट्रांसफर कर दी जिसके बाद आरोपी ने गाड़ी की डिक्की में पैसे पड़े हैं लेकर आता हूं , कहकर गाड़ी के पास गया और देखते ही देखते गाड़ी स्टार्ट कर भाग निकला।

मुझे 10 कंपनी वर्कर्स के अकाउंट में पेमेंट करना है , कहते -लगाई चपत

उसी दिन दोपहर के वक्त यही आरोपी आमगांव के सोना टॉकीज के पास स्थित ग्राहक सेवा केंद्र पर पहुंचा और केंद्र संचालिका कीर्ति मोहित शेंडे से कहा- मुझे कंपनी के वर्कर्स को उनके अकाउंट पर पेमेंट करना है मैं तुम्हें 20 हजार रुपए नगद देता हूं तुम मेरे वर्करों के क्यूआर कोड पर ऑनलाइन पेमेंट कर दो , जिस पर केंद्र संचालिका फरियादी कीर्ति शेंडे ने 10 बार 2-2 हजार रूपये की रकम , इस तरह कुल 20 हज़ार आरोपी द्वारा बताए गए अलग-अलग क्यूआर कोड पर ट्रांसफर कर दी जिसके बाद आरोपी युवक नगद रकम दिए बगैर चकमा देते हुए नौ दो ग्यारह हो गया।

उक्त दोनों ठगबाजी प्रकरण को लेकर आमगांव पुलिस ने आरोपी सागर ( 21 , निवासी सुपलीपार , तहसील आमगांव जिला गोंदिया ) नामक ठगबाज़ युवक के खिलाफ फरियादी श्यामकला की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 394 /24 की धारा 318 (4 ) बी.एन.एस 2023 के तहत मामला दर्ज कर लिया है , प्रकरण के आगे की जांच में पुलिस जुटी है।

रवि आर्य