Published On : Fri, Jun 16th, 2023

गोंदिया: जिला स्तरीय रात्रि कालीन क्रिकेट टूर्नामेंट , किंगफिशर ने जीती ट्रॉफी ‘

विधायक कप टूर्नामेंट में नॉकआउट आधार पर भिड़ी 24 टीमें, फाइनल मुकाबले में गोंदिया किंगफिशर ने गोरेगांव क्रिकेट क्लब को धो डाला
Advertisement

गोंदिया। गोंदिया जिला एमेच्योर क्रिकेट एसोसिएशन तथा एसबीसीसी क्रिकेट क्लब तिरोड़ा के तत्वधान में एमएलए कप आयोजन किया गया।
6 दिवसीय रात्रि कालीन ( 9 ए साइड ) क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शहीद मिश्रा हाई स्कूल ग्राउंड तिरोड़ा पर 11 जून रविवार को गोंदिया किंगफिशर और गोरेगांव क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया ।

विधायक विजय रहांगडाले ने दोनों टीमों के बीच टॉस कराया।
पंकज साखरे के कैप्टनसी में उतरी किंगफिशर टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया तथा निर्धारित 7 और 72 रन बनाए।
नितिन कटरे की कप्तानी में लक्ष्य का पीछा करने उतरे गोरेगांव क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 7ओवर में 48 रन बटोरे तथा फाइनल मुकाबला किंगफिशर टीम ने 24 रनों से जीतकर ट्रॉफी और एक लाख रुपए की पुरस्कार राशि पर कब्जा किया वहीं उप विजेता रही गोरेगांव क्रिकेट क्लब को 51 हजार रुपए की पुरस्कार राशि और रनर अप ट्रॉफी मंचासीन अतिथि
विधायक विजय रहांगडाले , टूर्नामेंट संयोजक रवि आर्य , सलीम जवेरी अशोक असाटी आशीष बारेवार , राजेश गुनेरिया , एड. प्रणय भंडारकर , मुकेश बाराई , शानू जवेरी , ओम कटरे , माधुरी राहंगडाले , सुनील शेंडे सहित उपस्थित गणमान्यों के हस्ते प्रदान की गई । इसी श्रंखला में टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बेस्ट बल्लेबाज , बेस्ट गेंदबाज , बेस्ट फील्डर , बेस्ट विकेट कीपर , मैन ऑफ द मैच ,मैन ऑफ द सीरीज जैसे पुरस्कारों का वितरण भी अतिथियों के हस्ते समापन समारोह दौरान किया गया‌। बता दें कि यह रात्रि कालीन क्रिकेट टूर्नामेंट बेहद ही सफल रहा , 24 टीमों के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने के लिए बड़ी संख्या में जहां मैदान पर दर्शक उमड़े वहीं मैदान पर एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई थी साथ ही टूर्नामेंट में खेले गए मुकाबलों का सीधा प्रसारण यूट्यूब और फेसबुक पर भी किया गया जिसका लुफ्त लाखों क्रिकेट प्रेमियों ने उठाया।

Advertisement

रोमांचक रहा एमएलए टीम और पत्रकार टीम का फ्रेंडली क्रिकेट मैच
तिरोड़ा एमएलए कप के दौरान 11 जून रविवार के रात एमएलए टीम और पत्रकार टीम के बीच रोमांचक क्रिकेट मुकाबला देखने को मिला। विधायक विजय रहांगडाले की कप्तानी में उतरी एमएलए टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया तथा निर्धारित 8 ओवरों में 81 रन बटोरे तथा विजय रहांगडाले ने 24 बॉल पर 28 रनों की नाबाद पारी खेली। पत्रकार रवि आर्य के कप्तानी में उतरी पत्रकार टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया , रवि आर्य ने नाबाद पारी खेली तथा पत्रकार टीम 8 ओवर में 78 रन ही बटोर सकी और यह मैच 3 रनों के अंतर से एमएलए टीम ने जीत लिया। विजेता एमएलए टीम को ट्रॉफी और मेडल प्रदान किए गए वहीं उपविजेता पत्रकार टीम को भी ट्रॉफी , मेडल और सर्टिफिकेट से नवाजा गया।

रोमांचक मुकाबले में जीत के बाद एमएलए टीम के जिला परिषद सदस्य , एपीएमसी सदस्य , पुर्व नगरसेवक व जनप्रतिनिधि विजयी ट्रॉफी लेकर झूम उठे ।
इस अवसर पर अपने संबोधन में तिरोड़ा विधायक विजय रहांगडाले ने कहा- रात्रिकालीन क्रिकेट सहित अन्य खेलों के मुकाबले आने वाले वर्ष में और भी बहुत ही शानदार और भव्य तरीके से आयोजित किए जाएंगे।

रवि आर्य