Published On : Fri, Dec 1st, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

Video गोंदिया- हैदराबाद विमान सेवा शुरू हो गई , क्या बंद पड़ी प्रफुल्ल पटेल की लोकसभा चुनाव यात्रा शुरू होगी ?

इंडिगो एयरलाइंस की गोंदिया- हैदराबाद- तिरुपति नियमित उड़ान सेवा शुरू, सांसद प्रफुल्ल पटेल ने दिखाई हरीझंडी
Advertisement

गोंदिया ।गोंदिया के बिरसी एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस ने गोंदिया से हैदराबाद-तिरुपति के लिए शुक्रवार 1 दिसंबर को नियमित उड़ान भरी , आने वाले समय में गोंदिया-पुणे एवं मुंबई के लिए इंडिगो की फ्लाइट सेवा प्रारंभ होगी।

विमान को हरी झंडी दिखाने पहुंचे सांसद प्रफुल्ल पटेल ने कहा – 2004 में जब मैं केंद्रीय नागरिक उडडयन मंत्री था तब मैंने बिरसी एयरपोर्ट को बड़े हवाई अड्डे में तब्दील करने का संकल्प लिया तब संसद में भी इस पर मुझसे विपक्ष और से सवाल पूछा गया इस दौरान बहुत सारे लोगों ने कहा, यह हवाई अड्डा हमने अपने लिए बनाया है लेकिन हमने विमान पायलट प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की।

Advertisement

आज जब मैं हैदराबाद से गोंदिया इस विमान में आया तो आधे मुसाफिर बालाघाट जिले के थे।

 


इस देश के हर कोने में चंद घंटे में फ्लाइट के कनेक्शन है , 700 विमान रोज उड़ान भरते हैं उसमें आधे यानी 350 इंडिगो एयरलाइंस के हैं पूरे विदेश में जाने की ये विमान सेवाएं दे रहे है , आम आदमी को यह उड़ान सेवा समर्पित है।

दराबाद हमारे लिए हर तरफ से कामकाज , व्यवसाय , पर्यटन के लिए अच्छा है और अब यहां से सब लोगों ने तिरुपति के लिए दर्शन हेतु जाना चाहिए क्योंकि सीधी हवाई जहाज की सेवा तिरुपति जाती है वाया हैदराबाद बिना हवाई जहाज बदले।तो आप सभी से अनुरोध करता हूं इन सेवाओं का लाभ लें।

दो सांसद आपके सामने खड़े हैं , टिकट यह बाद का मैटर है हम आपस में बात करके तय करेंगे ?

NT. वर्षों से बंद पड़ी लाखंदूर की शुगर फैक्ट्री शुरू हो गई और बंद पड़ी विमान सेवा भी आज शुरू हो गई तो क्या ऐसे में हम समझें कि प्रफुल्ल पटेल की बंद पड़ी लोकसभा चुनाव यात्रा भी 2024 में शुरू होगी ?

प्रफुल्ल पटेल: देखो मैं सांसद हूं और मैं सांसद आगे भी रहने वाला हूं , बहुत टाइम तक ? तो अभी उसकी क्यों चिंता करते हैं , अभी दो सांसद आपके सामने खड़े हैं यह बाद का मैटर है हम आपस में दोनों बात करके तय करेंगे।

प्रफुल्ल पटेल के मुख से यह शब्द सुनकर पास खड़े सांसद सुनील मेंढे अपनी हंसी नहीं रोक पाए और वे ठहाके मारकर हंसने लगे।

विशेष उल्लेखनीय है कि इंदौर- गोंदिया- हैदराबाद विमान सेवा ‘ फ्लाई बिग ‘ ने केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत धूमधाम से 13 मार्च 2022 को शुरू की थी किंतु 6 महीने के भीतर ही फ्लाई बिग ने परिचालन बंद करने का फैसला किया अब इंडिगो एयरलाइंस जैसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने फ्लाइट सेवा शुरू की है जिसे लेकर यात्रियों में खासी खुशी का माहौल है।

बता दें कि विमान सेवा शुभारंभ के मौके पर सांसद सुनील मेंढे भी मौजूद थे मंचासीन अतिथियों के रूप में विधायक विनोद अग्रवाल , पूर्व विधायक रमेश भाऊ कुथे , पूर्व विधायक राजेंद्र जैन , जिला परिषद अध्यक्ष पंकज रहांगडाले , जिलाधिकारी चिन्मय गोतमारे , जिला पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले , पूर्व नगराध्यक्ष दामोदर अग्रवाल , बिरसी एयरपोर्ट अथॉरिटी चीफ , बिरसी एयरपोर्ट कमेटी सदस्य रूपेश सोनू कुथे, दिनेश दादरीवाल , गजेंद्र फुंडे सहित इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी मौजूद थे ।

रवि आर्य