Published On : Wed, Jul 13th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: मैं बारिश का कहर , सड़क बह गई , नदी पर बना कच्चा पुल टूटा

Advertisement

गोंदिया: इंद्रदेव गोंदिया जिले पर पुरी तरह मेहरबान हो चुके है। गत एक सप्ताह से जिले में झमाझम बारिश का दौर जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने भी पूर्व विदर्भ सहित गोंदिया में 3 दिनों का ऑरेंज अलर्ट जारी करते भारी बारिश की चेतावनी दी थी।

10 जुलाई के शाम से कभी घनघोर तो कभी मध्यम बारिश रूक-रूककर हो रही है तथा 12 जुलाई के सुबह सूर्यदेव के कुछ देर दर्शन देने के बाद दोपहर से देर रात कर भारी बारिश होती रही, आज समाचार लिखे जाने तक थम-थम कर बारिश हो रही है।

Advertisement

तेज घनघोर बारिश से जहां बाजार से रौनक नदारद है वहीं जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। बारिश ने शहर की सड़कों को तालाब में तब्दील कर दिया है तथा कई निचले इलाके की बस्तियां जलमग्न हो गई है। शहर में पानी की उचित निकासी के साधन न होने की वजह से नालियों व गटर का पानी सड़कों पर बह रहा है।

बारिश में बह गई सड़क, गोंदिया तिरोड़ा मार्ग पर यातायात बंद
तिरोड़ा राज्य महामार्ग पर फोर लाइन सड़क का निर्माण कार्य चालू है। इस राज्य महामार्ग अंतर्गत ग्राम एकोड़ी के निकट पुल का निर्माण कार्य शुरू है जिसके लिए गिट्टा, मुरूम डालकर जमीन की निचली सतह के खड़ी करण का काम तात्पूर्ति रास्ते के लिए किया गया था।

यह सड़क गत 2 दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ में बह गई है , नतीजतन आज सुबह से गोंदिया- तिरोड़ा मार्ग पर यातायात प्रभात प्रभावित हुआ है तथा ग्राम एकोड़ी के निकट निर्माणाधीन पुल के समीप दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है।

गोंदिया आमगांव रोड पर यातायात बंद , पांगोली नदी पर बना कच्चा पुल टूटा
आमगांव राज्य महामार्ग पर ग्राम गिरोला से सिंधीटोला जाने वाले मार्ग पर पांगोली नदी के ऊपर बना कच्चा पुल भारी बारिश के चलते मंगलवार देर रात ढह गया।

गनीमत रही कि जिस वक्त आधी रात को यह हादसा घटित हुआ उस वक्त मूसलाधार बारिश शुरू थी तथा इस दौरान इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही ना के बराबर थी इसलिए किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।
बहरहाल पांगोली नदी के ऊपर बने प कच्चे पुल के टूट जाने से गोंदिया आमगांव मार्ग पर यातायात बंद और वाहनों की लंबी कतारें सड़क के दोनों छोर पर लगी हुई है।