Published On : Wed, Mar 1st, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: वन माफियाओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा , 5 लाख का अवैध लकड़ा लदा ट्रक ज़ब्त

लोकल क्राइम ब्रांच ने 2 तस्करों को दबोचा , वन विभाग के किया सुपुर्द
Advertisement

गोंदिया: लोकल क्राइम ब्रांच पुलिस ने गोपनीय जानकारी मिलने पर कार्रवाई करते हुए खैर जाति के लकड़ों की तस्करी में जुटे वाहन को धरदबोचा।

दरअसल स्थानिक अपराध शाखा की टीम 28 फरवरी के रात्रि दवनीवाड़ा व तिरोड़ा थाना सरहद में गश्त में जुटी थी, इसी दौरान पुलिस टीम को खबरी से इस बात की पुख्ता जानकारी मिली कि, मध्यप्रदेश के खैरलांजी से तिरोड़ा मार्ग होते हुए नागपुर की ओर एक पिकअप वाहन निकला है जिसमें खैर जाति के लकड़े लदे है जिसे तस्करी के माध्यम से बिक्री हेतु ले जाया जा रहा है।

Advertisement

सूचना के आधार पर पुलिस ने तत्काल एक्शन लेकर मोर्चा संभाला, ग्राम परसवाड़ा के निकट अर्धरात्रि 2.30 बजे एक सफेद रंग का पिकअप वाहन आते दिखायी दिया जिसे पुलिस ने घेर लिया।

वाहन क्र. एम.एच. 30/ एल. 4885 में खैर जाति के 3 से 4 फिट लंबे तथा 50 से 60 सेमी व्यास के 150 लकड़े लदे थे उक्त लकड़े तथा लकड़े के मालकियत व अनुज्ञप्ति के संबंध में विधिसंघर्ष वाहन चालक तथा उसके साथ मौजुद रतनलाल सूरजलाल पटले से पूछताछ करने पर उनके पास किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं थे तथा उक्त लकड़ा अवैध बिक्री के लिए सिहोरा ले जाया जा रहा था लिहाज़ा लकड़ा लदा वाहन जब्त कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को आगे की कार्रवाई हेतु प्रादेशिक कार्यालय वनविभाग तिरोड़ा के सुपुर्द किया है।

उक्त कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर के मार्गदर्शन में एलसीबी के पोनि दिनेश लबड़े, पोउपनि विघ्ने, पो.ह. ठाकरे, तुरकर, पटले द्वारा की गई।

रवि आर्य