Published On : Fri, Oct 27th, 2023

गोंदिया: गिरफ्त में सौंटू जैन , घर दुकान होटल की पुलिस ने ली तलाशी

58 करोड़ के ' ऑनलाइन गेमिंग ' धोखाधड़ी का मामला : अकूत संपत्ति का मालिक कैसे बना सौंटू जैन , खुलेगी परतें
Advertisement

गोंदिया। ‘ ऑनलाइन गेमिंग ‘ धोखाधड़ी मामले की जांच कर रही नागपुर क्राइम ब्रांच और आर्थिक अपराध शाखा टीम अनंत उर्फ सौंटू जैन को साथ लेकर भौतिक सत्यापन के लिए आरोपी के सिविल लाइन के काका चौक स्थित घर पर गुरुवार 26 अक्टूबर के शाम 7 बजे पहुंची पहुंची जहां 58 करोड़ की ऑनलाइन ठगी के मामले को लेकर घर की तलाशी ली गई , सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान कुछ जमीन- भूखंड व प्लाटों के सौदे से संबंधित बयाना पत्र और रजिस्ट्री कागजात बरामद होने की जानकारी आ रही है।

Advertisement

गुरुवार रात 8:30 बजे क्राइम ब्रांच पुलिस टीम यह सौंटू जैन के दुकान के नौकरों को साथ लेकर गोरेलाल चौक से श्री टॉकीज चौक जाने वाले मार्ग पर ( मेन रोड ) स्थित ‘ कुर्ता वाला ‘ नामक दुकान पर पहुंची जहां नौकरों के हाथों से बंद दुकान का शटर खुलवाया गया और रात 11:30 बजे तक यहां गहन तलाश ली गई।

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बुकी अनंत उर्फ सौंटू जैन ने सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद नागपुर के निचली अदालत में आत्म समर्पण किया था , गहन पूछताछ के बाद कुछ नाम सामने आए जिसके आधार पर सौंटू जैन के मित्र डॉ .गौरव बग्गा दम्पति के घर पर नागपुर पुलिस ने छापा मारा जहां से बड़ी मात्रा में नगदी और सोना बरामद किया गया , सौंटू जैन के एक्सिस बैंक स्थित लाकरों से दूसरे 3 लॉकर में नकदी और सोना स्थानांतरित करने को लेकर बैंक के प्रबंधक अंकेश खंडेलवाल को भी पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया , साथ ही सौंटू जैन को भगाने में मदद करने वाले एक अन्य युवक को भी डिटेल किया गया , इस संबंध में आरोपियों से लगातार पुछताछ जारी है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार पुराना बस स्टैंड रोड पर पेट्रोल पंप के पीछे स्थित लविश होटल पर भी पुलिस ने दस्तक दी इस होटल की तलाशी लिए जाने की जानकारी भी सामने आ रही है।

बहरहाल इस छापामार कार्रवाई में क्या-क्या चीजें बरामद हुई हैं इसका विस्तृत खुलासा नागपुर पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा जल्द किया जाएगा , अलबत्ता संभावना व्यक्त की जा रही है कि गोंदिया के कुछ सफेदपोश चेहरे बेनकाब हो सकते हैं।

रवि आर्य