Published On : Thu, Feb 16th, 2023
By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: जिस दामाद को पाने के लिए मांगी थी मन्नत , वहीं निकला ‘ जल्लाद ‘

घर के चिराग ने ही घर में सोए 3 लोगों पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग: हुआ गिरफ्तार , कबूला जुर्म
Advertisement

गोंदिया। दांपत्य जीवन में आपसी विश्वास बहुत जरूरी है , जब प्रेम रहता है तो संबंध मधुर और लाइफ सुखमय होती है लेकिन अगर किसी रिश्ते में विश्वास नहीं तो रिश्ते का लंबे समय तक चलना मुश्किल भरा होता है।

दिल दहला देने वाले जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले कलयुगी दामाद को पुलिस ने उसी के गांव से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि शक्की किस्म के इस शख्स का विश्वास डगमगाने लगा था जिसके कारण रिश्ते में दूरियां बनते चली गई और इसको लेकर घरेलू कलह और रोज लड़ाई झगड़े होते थे लिहाज़ा पत्नी तंग आकर डेढ़ माह पूर्व ससुराल से मायके आ गई और जब उसने साथ न चलने की बात कहीं तो जल्लाद दामाद ने आक्रोशित होकर ससुराल वालों को उन्हीं के घर में धमकी तक दे डाली कि तुम सब को खत्म कर दूंगा ? जिसके बाद उसने खौफनाक साजिश रची तथा देर रात बाइक पर सवार होकर अपने साथ पेट्रोल की डब्की लेकर ससुराल ( रेलवे चौकी निकट सूर्याटोला) पहुंच गया और मकान की छपरी में सोए ससुर तथा भीतर कमरे में सोए पत्नी और बेटे पर पेट्रोल छिड़क आग लगा दी।

Today’s Rate
Saturday 05 Oct. 2024
Gold 24 KT 76,100/-
Gold 22 KT 70,800/-
Silver / Kg 93,500/-
Platinum 44,000/-
Recommended rate for Nagpur sarafa Making charges minimum 13% and above

जिसमें लकवा ( पैरालिसिस ) से ग्रस्त ससुर- देवानंद सेतकु मेश्राम की खटिया पर ही झुलसकर मौत हो गई तथा गंभीर रूप से झुलसी 30 वर्षीय पत्नी (आरती ) और 4 वर्षीय बेटे (जय ) को आगे के उपचार हेतु नागपुर रेफर किया गया है। गनीमत रही कि इस प्राणघातक हमले में सास बच गई क्योंकि वह निर्माणाधीन मकान में पड़े लोहा सीमेंट रेती की रखवाली करने हेतु पड़ोस के घर में सोई थी। बता दें कि इस अग्निकांड वारदात में घर में रखे फर्नीचर सहित खाद्य वस्तुएं में जलकर राख हो गई।

Advertisement

ससुराल में आकर दी थी धमकी , तुम सब को खत्म कर दूंगा!

अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले , अप्पर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर के निर्देश तथा उपविभागीय पोलीस अधिकारी सुनील ताजने के मार्गदर्शन में रामनगर पुलिस , डीबी स्कॉट और तिरोड़ा पुलिस की टीम गठित की गई तथा आरोपी की धरपकड़ के निर्देश दिए गए।
घटनास्थल के आसपास के लोगों से जानकारी इकट्ठी की गई जिसके बाद आरोपी दामाद की खोजबीन हेतु पुलिस टीम तिरोड़ा तहसील के भिवापुर पहुंची जहां गुप्त जानकारी के आधार पर एक मकान से आरोपी को कब्जे में ले लिया गया।

पुलिस की मानें तो आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

बहरहाल इस मामले में मृतक के बेटे फरियादी समीर देवानंद मेश्राम ( 28 , सूर्यटोला रेलवे चौकी , हा.मु बालाघाट ) के शिकायत पर आरोपी दामाद किशोर शेंडे ( 42 निवासी-भिवापुर तहसील तिरोड़ा )

के खिलाफ धारा 302 , 307 , 426 , 506 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

उक्त धरपकड़ कार्रवाई रामनगर थाना प्रभारी संदेश केंजले के नेतृत्व में पो.ह राजेश भूरे , चौहान , कपिल नागपुरे तथा तिरोड़ा थाने के पुलिस हवलदार मनोज सपाटे , अख्तर शेख द्वारा की गई।

रवि आर्य