Published On : Thu, Jun 13th, 2024
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: पत्नी ने उजाड़ा सुहाग , रस्सी से गला घोंट पति को मार डाला

आपसी विवाद में उठाया खौफनाक कदम , पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

गोंदिया। जिले के अर्जुनी मोरगांव तहसील के ग्राम ईसापुर/ इटखेड़ा में एक सनकी पत्नी की करतूत सामने आई है , आपसी विवाद को लेकर पत्नी ने पति का गला घोंट हत्या कर दी सुहाग उजाड़े जाने की इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और मोहल्ले में तरह-तरह की चर्चा होने लगी।

मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची , घटनास्थल से पुलिस को वारदात में इस्तेमाल रस्सी का टुकड़ा बरामद हुआ है आरोपी पत्नी वैशाली मेघशाम भावे (32 , निवासी ईसापुर/ इटखेड़ा को गिरफ्तार करते मृतक मेघश्याम सीताराम भावे (42) के शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

Advertisement

स्थानीय लोगों के मुताबिक दोनों पति-पत्नी के बीच लड़ाई झगड़ा होता रहता था लेकिन इसकी परिणीति हत्या के रूप में सामने आएगी यह तो किसी ने सोचा भी नहीं था ?

हत्या के करणों का पता लगाया जा रहा है फिलहाल पुलिस ने शव का स्पॉट पंचनामा करने के बाद लाश पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भेज दी है , इस मामले में फॉरेंसिक टीम द्वारा भी घटनास्थल का निरीक्षण किया जाएगा।

अर्जुनी मोरगांव पुलिस ने जानकारी देते बताया- घटना 11 जून रात 9:00 बजे से 12 जून सुबह 5:00 के दरमियान घटित हुई। घटना के रात फरियादी पुंडलिक सीताराम भावे ( 70 निवासी ईसापुर/ इटखेड़ा ) बेटा- मेघशाम , बहू-वैशाली , नातू पृथ्वी भावे ( 10 ) तथा पत्नी के बहन की बेटी मयूरी दुणेदार ( 16 ) यह परिवार के लोग घर पर ही थे ,

इसी दरमियान घर के कमरे में बेटा और बहू विश्राम करने चले गए। देर रात नींद में सोए पति मेघशाम का रस्सी के टुकड़े से पत्नी वैशाली ने गला घोंट दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सुबह जब परिवार के सदस्य सो कर उठे तो उन्होंने देखा मेघशाम मृत हालत में पड़ा था ,सोते समय नींद में उसकी गला घोट हत्या कर दी गई।

प्रकरण की जांच कर रहे थाना प्रभारी विजयानंद पाटील ने कहा- इस प्रकरण के संदर्भ में फरियादी की शिकायत पर आरोपी पत्नी वैशाली के खिलाफ धारा 302 का जुर्म दर्ज कर उसे ताबे मे लिया गया है। किस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था इस बात की जांच पड़ताल की जा रही है जब तक इन्वेस्टिगेशन में वजह सामने नहीं आती इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी , बहरहाल मामले की जांच की जा रही है।

रवि आर्य