मेट्रो ट्रेन पर विज्ञापन प्रदर्शित करने का अच्छा अवसर
नागपूर : महा मेट्रो ने ट्रायल रण के पूर्व ही नॉन-फेयर रेव्हेन्यू बॉक्स कि संकल्पना लागू करते हुए, नॉन-फेअर रेव्हेन्यू बॉक्स के विभिन्न घटकों में ‘ट्रेन रॅपिंग’ भी शामिल है ! एक अनुठी संकल्पना जिनमे कोई कंपनी विभिन्न विवरण प्रदर्शित करने के लिए पुरी मेट्रो ट्रेन का उपयोग कर सकता है !
अभी तक बँक ऑफ महाराष्ट्र,भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) जैसे नामांकित संस्था ने इसका लाभ लिया है और अनेक उत्पादन मेट्रो ट्रेन के बाहरी परिसर मे प्रदर्शित किए है ! अँक्वा और ऑरेंज लाईन पर दौडने वाली २ मेट्रो ट्रेन पर एलआयसी का रॅपिंग किया गया है तथा महा मेट्रो और एलआयसी के बीच सामंजस्य करार (एमओयू) किया गया है !
इसके साथ ही, छत्तीसगड सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा २ मेट्रो ट्रेनपर रॅपिंग किया गया है ! इसी तरह अभी तक ४ मेट्रो ट्रेन पर विज्ञापन द्वारा रॅपिंग किया गया है ! ट्रेन रॅपिंग पर विज्ञापन करने का कालावधी ३ साल के लिए है और शिग्र् ही महा मेट्रो द्वारा मेट्रो ट्रेन पर विज्ञापन रॅपिंग के लिए निविदाए मंगाई जाएगी जिससे स्थानिक व्यापारीयो को इसका लाभ हो, इस अवसर का लाभ लेने का आवाहन महा मेट्रो कर रहा है !
कस्तुरचंद पार्क मेट्रो स्टेशन से खापरी मेट्रो स्टेशन और लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन से सीताबर्डी इन रेंज और अँक्वा लाईन पर यात्री सेवा शुरु है और औसतन ४५,००० नागरिक मेट्रो ट्रेन से यात्रा कर रहे है जिससे इन कंपनी के उत्पादन प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मिलता है ! नागरिको को कि, मेट्रो स्टेशन पर बडे पैमाणे होती भीड को देखते हुए ट्रेन रॅपिंग द्वारा विज्ञापन कर संभाव्य ग्राहको तक पहूंचने मे मदत मिलती है !