Published On : Sun, May 14th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट के बाद अकोला में हिंसा और आगजनी

एक की मौत, तीन घायल
Advertisement

अकोला में पुराने शहर में दो समुदाय के लोगों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद जमकर पथराव किया गया. उपद्रवियों ने इस दौरान कई गाड़ियां तोड़ दीं. वहीं कई गाड़ियों आग लगा दी. दो गुटों के बीच हुई झड़प में एक की मौत हो गई, वहीं एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए. घटना के बाद तुरंत इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया. यहां कलेक्टर ने धारा 144 लगा दी है.

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र अकोला में शनिवार की शाम इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट कर दी गई, इसके चलते कई लोग इकट्ठा होकर पुलिस थाने में पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया. इसी बीच पुलिस स्टेशन पहुंची भीड़ बेकाबू हो गई और गाड़ियों की तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी.

Advertisement

हिंसक भीड़ ने कई गाड़ियों में लगा दी आग, जमकर की तोड़फोड़

देखते ही देखते भीड़ ने पथराव करने के साथ कई गाड़ियों में आग लगा दी. इस दौरान एक दूसरा ग्रुप भी सामने आ गया और एक घंटे तक दोनों पक्षों के बीच पथराव होता रहा. हिंसक भीड़ ने यहां जमकर तोड़फोड़ की है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अन्य जिलों से भारी पुलिस बल बुलाया गया है.


आमने-सामने आ गए दो समुदायों के लोग, पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर किया पथराव

यह घटना पुराने शहर के गंगाधर चौक पोला चौक हरिहर पेठ इलाके की बस्ती में हुई है. यहां दो समुदाय आमने-सामने आकर एक दूसरे पर पथराव करने लगे और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ी के साथ ही दमकल वाहन पर भी पथराव किया, जिसमें कई दमकल कर्मचारी घायल हो गए.

उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. इसी के साथ अकोला जिले के आसपास वाशिम, बुलढाणा, अमरावती से भी पुलिस बल बुला लिया गया. पुलिस की दो कंपनियों ने दंगाइयों की पहचान कर उन्हें पकड़ना शुरू कर दिया है. एडिशन SP मोनिका राउत ने बताया कि इस मामले में अब तक पुलिस ने 15 को हिरासत में लिया है.कलेक्टर के आदेश पर अकोला शहर में धारा 144 लगा दी गई है. एडिशनल एसपी मोनिका राउत ने कहा कि इस मामले में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि करीब 7 से 8 वाहनों में तोड़फोड़ की गई है. अभी फिलहाल स्थिति पर नियंत्रण है.